कोरबा: महिला से 1 लाख रुपये की अवैध वसूली के आरोप में आबकारी विभाग के अधिकारी के खिलाफ शिकायत

कोरबा: जिले के बालकोनगर की एक महिला, जलबाई चंद्रा ने पूर्व आबकारी विभाग अधिकारी अजय तिवारी के खिलाफ पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है। महिला का आरोप है कि अजय तिवारी ने अपने आपको उड़नदस्ता का अधिकारी बताकर उससे 1 लाख रुपये की अवैध वसूली की और अब वह 25,000 रुपये की और मांग कर रहा है।

जलबाई चंद्रा, जो कि बालको के डेली मार्केट में एक छोटा बिरयानी सेंटर चलाती हैं, ने बताया कि 28.29 सितंबर 2024 को अजय तिवारी उनके घर आया और उन पर शराब बेचने के अवैध धंधे का आरोप लगाकर उन्हें धमकी दी। उन्होंने कहा कि अजय तिवारी ने उन्हें जबरन वाहन में बैठाकर आबकारी थाने ले गया, जहां उनसे कोरे कागज पर हस्ताक्षर करवा लिए और जेल भेजने की धमकी देकर 1 लाख रुपये की मांग की। महिला ने डर के मारे अपने जान-पहचान से पैसा उधार लेकर यह रकम अजय तिवारी के बताये गए फोन पे नंबर पर ट्रांसफर कर दी।

इसके बाद भी अजय तिवारी, जो 30 सितंबर 2024 को सेवा निवृत्त हो चुका था, ने 2 अक्टूबर 2024 को पुनः उनके होटल में छापेमारी की और 25,000 रुपये की और मांग की। महिला का आरोप है कि वह अब भी उन्हें धमकियां देकर अवैध वसूली कर रहा है, जिससे वह मानसिक रूप से प्रताड़ित हो चुकी हैं।

जलबाई चंद्रा ने पुलिस अधीक्षक से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है और अपने 1 लाख रुपये वापस दिलाने के साथ अजय तिवारी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की अपील की है।

यह मामला कोरबा जिले में चर्चा का विषय बन गया है, और अब पुलिस ने महिला की शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी है। जनता का कहना है कि ऐसे मामलों में त्वरित और सख्त कदम उठाए जाने चाहिए ताकि किसी भी सरकारी अधिकारी द्वारा किसी निर्दोष को परेशान न किया जा सके।

Related posts